रविवार, 23 मई 2010

साथी मेरे गीत खो गए !

साथी मेरे गीत खो गए !

उस दिन चन्दा अलसाया था,
मेरे अंगना में आया था,
किरणों के तारों पर उसने
धीमे-धीमे कुछ गाया था !
जग के नयनों में स्वप्नों के,
साज सजे, विश्वास सो गए !
साथी मेरे गीत खो गए !

रजनी थी सुख से मुस्काई,
मधु ऋतु में फूली अमराई,
शांत कोटरों में सोई कोकिल
ने फिर से ली अंगड़ाई !
पीत पत्र बिखरे पेड़ों के,
अस्त-व्यस्त श्रृंगार हो गए !
साथी मेरे गीत खो गए !

किरण

10 टिप्‍पणियां:

  1. शांत कोटरों में सोई
    कोकिल ने फिर से ली अंगड़ाई!
    "साथी मेरे गीत खो गए!" शानदार गीत पढवाने के लिए आभार

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुंदर भाव लिए कविता |बड़ी अच्छी लगी |
    आशा

    जवाब देंहटाएं
  3. मनोनुकूल भाव व आकर्षक शब्द चयन के साथ बेहतरीन प्रस्तुति।

    जवाब देंहटाएं
  4. यह कविता चर्चा मंच पर ली है

    http://charchamanch.blogspot.com/2010/05/163.html

    जवाब देंहटाएं
  5. क्या कहूँ समझ में नहीं आ रहा है ... इतनी सुन्दर कविता कि प्रशंसा के लिए मेरे पास शब्द नहीं है ...

    जवाब देंहटाएं
  6. सार्थक और बेहद खूबसूरत,प्रभावी,उम्दा रचना है..शुभकामनाएं।

    जवाब देंहटाएं
  7. आकर्षक शब्द चयन के साथ बेहतरीन प्रस्तुति।

    जवाब देंहटाएं